12.5 C
Haryana
Friday, January 28, 2022

5 रुपये ये नोट बदल सकता हैं आपकी किस्मत, 1 नोट के बदलें घर बैठे मिलेंगे हजारों रुपये

दुनिया में तरह तरह के लोग हैं और उनके तरह-तरह के शौंक है. वहीँ अगर आपका शौंक पुराने सिक्के और नोटों को जमा करके रखने का है तो, आज का यह ख़ास पोस्ट केवल आपके लिए ही है. यहाँ हम आपको एक ऐस्सा बिजनेस आईडिया दे रहे हैं, जिससे रातों-रात आपकी किस्मत की काया पलट जाएगी.

एंटीक कलेक्शन वालों के लिए यह ख़ास मौका साबित हो सकता है. इसके लिए आपके पास एक 5 रूपये का नोट होना आवश्यक है. यह मामूली दिखने वाला पांच का नोट आपको बदले में 30 हज़ार रूपये तक दिलवा सकता है. आईये जानते हैं आखिर इस नोट में ऐसा क्या ख़ास है जो आपको अमीर बनाने की ताकत रखता है.

बता दें कि दुनिया में ऐसे अनेकों लोग हैं जिन्हें पुराने नोट या फिर सिक्के संभाल कर रखने का शौंक होता है. ऐसे में यदि आप भी उनमे से एक हैं तो आप अपनी लाइफ बना सकते हैं और हज़ारों से लाखों रुपया बैठे बैठे कमा सकते हैं. असल में रेयर चीज़ों की काफी अहमियत रखी जाती है. ऐसे में जिन्हें रियर कलेक्शन करने का शौंक होता है वह उस चीज़ को लेने के बदले आपको मुंह मांगी रकम देने को तैयार रहते हैं.

तो यदि आपके पास 5 रूपये का वह नोट है, जिसमे ट्रेक्टर बना हुआ है तो वह नोट आपको तीस हज़ार रूपये कमा कर दे सकता है. फ़िलहाल यह नोट मार्किट में बनना बंद हो चुका है. इसके नंबर के अंत में 786 लिखा होना अनिवार्य है. भारतीय रिज़र्व बैंक इस ख़ास नोट को एक्स्ट्रीमली रेयर मानता है. इसको आप ऑनलाइन घर बैठे बेच सकते हैं. आपको बस coinbazzar.com पर विजिट करना है और रजिस्टर करके इसको Sell करना है.

Stay Connected

1,125,363FansLike
508FollowersFollow
503,030SubscribersSubscribe

यह भी पढ़ें