ओलंपिक पदक विजेता सुशील पर FIR – घर पर पुलिस की छापेमारी

ओलंपिक पदक विजेता सुशील पर FIR – घर पर पुलिस की छापेमारी

  06 May 2021

आज दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक़ दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के 2 गुटों की आपसी में भिड़ंत हो गई। जिसमें एक पहलवान की मौक़े पर मौत हो गई है, जबकि इस भिड़त में 5 पहलवान गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, बताया जा रहा हैं की 4 पहलवानों की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इस भिड़ंत में 21 वर्षीय सागर की मौक़े पर मौत हो गयी हैं। बता दें की सागर हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला है। उसके पिता दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल हैं। मृतक के पिता ने पहलवान सुशील कुमार पर अपहरण और हत्या करने का आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस ने झज्जर के 24 वर्षीय प्रिंस दलाल को गिरफ्तार किया है। मौके से 5 गाड़ी, 2 गन तथा 7 कारतूस मिले हैं। पुलिस को छत्रसाल स्टेडियम में फायरिंग की भी सूचना मिली है। पुलिस ने बताया कि 2 बार के ओलिंपिक मेडल विजेता सुशील कुमार की भूमिका भी इस मामले में जांच के दायरे में है। पुलिस के अनुसार घटना के दौरान वह मौके पर मौजूद थे। एफआईआर में भी सुशील का नाम है। सूत्रों ने दावा किया कि मॉडल टाउन में एक प्रॉपर्टी विवाद को लेकर यह झगड़ा हुआ था।

वहीं सागर के पिता अशोक ने बताया कि वह 97 किग्रा वर्ग में ग्रीको रोमन कुश्ती में भाग लेता था। कई अंतरराष्ट्रीय मुकाबले जीत चुका था। उन्हें सूचना मिली कि सागर ट्रामा सेंटर दिल्ली में है। दिल्ली पहुंचे तो बेटे की मौत हो चुकी थी।