जल्द चल सकती हैं हरियाणा रोडवेज की बसें
जल्द चल सकती हैं हरियाणा रोडवेज की बसें

जल्द चल सकती हैं हरियाणा रोडवेज की बसें

  09 Jul 2020

जैसा कि हम सभी जानते ही हैं कि बुधवार से प्रदेश में अनलॉक 2 की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. ऐसे में माना जा रहा है कि अगले हफ्ते से राज्य भर में सभी बसें चलानी शुरू कर दी जाएंगी. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा में 15 जुलाई से रोडवेज पर बसें चलने के आदेश दे दिए जाएंगे. इस विषय में राज्य सरकार ने अन्य राज्यों के साथ बीतचीत शुरू कर दी है. दरअसल, जब तक पड़ोसी राज्य अपने शहरों में बसें नहीं चलाते, तब तक हरियाणा में बसें चलाने का कोई फायदा नही होगा.

अन्य राज्यों ने भेजी थी बसें वापिस 

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि कोरोना महामारी के चलते हरियाणा में 24 मार्च से लेकर 1 जून तक बस सर्विस रोक दी गई थी. इस बीच जून के दौरान राज्य सरकार ने जिला और अंतरराज्जीय बसें शुरू करने की कोशिश की. लेकिन दिल्ली समेत अन्य पड़ोसी राज्यों जैसे कि पंजाब, हिमाचल. उत्तराखंड आदि ने अपने राज्यों में बसें आने पर रोक लगा दी थी. इसी को मद्देनजर रखते हुए यहाँ की सरकार ने भी बस सेवाओं पर रोक लगा दी थी.

15 जुलाई से होगा बसों का संचालन शुरू 

बता दें कि पंजाब सरकार ने भी बसों में सफर करने के लिए रखी गई 50% शर्त को हटा दिया है. ऐसे में अब यह माना जा रहा है कि जुलाई महीने में हरियाणा पंजाब समेत अन्य राज्यों से बातचीत करके अंतरराज्जीय बसों का संचालन शुरू कर देगी. दरअसल हरियाणा में लोगों की लगातार बढती मांग को देखते हुए प्रदेश में बसों के संचालन को शुरू किया जा रहा है. लेकिन यदि कोरोना के केसों में ऐसे ही लगातार बढ़ोतरी होती रही तो हो सकता है सरकार इस फैसले पर एक बार पुन: विचार करे.

1 thought on “जल्द चल सकती हैं हरियाणा रोडवेज की बसें

Comments are closed.