हरियाणा में दोबारा लग सकता है लॉकडाउन – सीएम खट्टर ने दिए संकेत

हरियाणा में दोबारा लग सकता है लॉकडाउन – सीएम खट्टर ने दिए संकेत

  23 Mar 2021  

भारत में कोविड़ का प्रकोप फिर से बढ़ने लगा हैं। पहले कहा जाता था की गर्मी आने से कोरोना के बढ़ते मामलों में कमी आएगी लेकिन अबकि बार कुछ उल्टा देखने को मिल रहा हैं। अबकि बार गर्मी की शुरुआत में ही इसका प्रकोप बढ़ने लगा हैं। अब हरियाणा सरकार भी हरियाणा में एक बार फिर से लॉकडाउन लग सकती है। बता दें की मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कल खुद कोरोना पर बड़े संकेत दिए हैं। CM खट्टर का कहना है कि अभी वह कोविड के बढ़ते मामलों के कारणों का अध्ययन कर रहे हैं।

मनोहर लाल ने कहा की 31 मार्च तक वे इन बढ़ते मामलों पर अध्ययन करेंगे व इसके बाद कोरोना के मामलों को रोकने के लिए हरियाणा सरकार कोई अहम कदम उठा सकती है। सीएम ने कहा कि लोगों को जागरूक किया जाएगा कि “जान है तो जहान है” बिना मास्क व शारीरिक दूरी का पालन किए कोरोना पर प्रहार नहीं किया जा सकता। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि होली का कार्यक्रम है और नवरात्र भी आ रहे हैं। ऐसे में त्योहारों में ज्यादा गैदरिंग न करें। शारीरिक दूरी का पालन करें व मास्क पहनें।

इस भयंकर महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए जब प्रदेश के मुख्यमंत्री से रात्रि में कर्फ्यू या लॉकडाउन लगाने से जुड़े सवाल किए गये तो उन्होंने कहा की अभी हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। 31 मार्च तक निगरानी रखेंगे और उसके बाद ही इस संबंध में कोई निर्णय लिया जाएगा। अगर लोगों ने कड़ाई से कोरोना नियमों का पालन किया तो महामारी को मात दे पाएंगे नहीं तो लॉकडाउन ही एक मात्र रास्ता बचेगा।