राजधानी में लग सकता हैं लॉकडाउन – केजरीवाल ने दिए संकेत

राजधानी में लग सकता हैं लॉकडाउन – केजरीवाल ने दिए संकेत

  11 Apr 2021  

कोरोना वायरस देश में तेजी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना ज़्यादातर महाराष्ट्र, पंजाब और दिल्ली में अपने पाँव पसार रहा हैं। दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में स्थिति बेहद खराब होती जा रही है। आज दिल्ली में बढ़ते कोरोना को लेकर CM अरविंद केजरीवाल नें प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि अपनी सुरक्षा अपने हाथ है। CM केजरीवाल ने लोगों से खुद ही सावधानियां बरतने की अपील की हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लाईव प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि दिल्ली सरकार को मजबूरी में दिल्ली में सख्तियां बरतनी पड़ रही हैं। साथ ही दिल्ली सीएम ने लोगों से यह अपील की हैं की जब ज़्यादा स्थिति खराब हो तब ही अस्पताल जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अस्पतालों में बेड गंभीर मरीजों के लिए रहने दें। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अगर कोरोना के मामले इसी गंभीरता से बढ़ते रहे तो लॉकडाउन लगाने की नौबत आ जएगी।

CM केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हम दिल्ली में लॉकडाउन नहीं करना चाहते हैं लेकिन लोगों की सेहत और सुरक्षा को देखते हुए हमें इसमें कुछ सख्ती लगाई है। जिससे संक्रमण का ख़तरा कम हो सकें। दिल्ली मुख्यमंत्री ने कहा कि वैक्सीन लगवाकर कोरोना जैसी गंभीर बीमारी से बचा जा सकता है। दिल्ली सरकार घर-घर जाकर भी वैक्सीन लगाने को तैयार है। वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में एक दिन में 10 हजार केस आए हैं जो चिंताजनक हैं। अब दिल्ली में DTC बसों में 50% सवारी व मेट्रो के लिए भी कड़े नियम बनाएँ जा रहे हैं।