राजधानी दिल्ली में 5 आतंकियों के घुसने की खबर, हाई-अलर्ट जारी

देश की राजधानी में सुरक्षा एजेंसियों ने हाई-अलर्ट जारी कर दिया हैं. राजधानी दिल्ली में 4-5 आतंकियों से घुसने की खबर आ रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा हैं कि कई आतंकी जम्मू-कश्मीर के रास्ते दिल्ली में घुसने की फिराक में हैं. जानकारी के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों ने राजधानी दिल्ली में हाई-अलर्ट जारी कर दिया हैं. दिल्ली में सभी गेस्ट हाउस, होटल्स, कश्मीर नंबर के वाहनों की सघन तलाशी शुरू कर दी गई है. दिल्ली के सभी बस अड्डे, रेलवे स्टेशनों पर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है.

पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल बाजवा को पाक की खुफिया एजेंसी ISI के कैंप में देखा गया था

एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया हैं कि लद्दाख में चीन के साथ जारी विवाद के बीच पाकिस्तान भी भारत में आतंकी हमले की साजिश करने में जुटा हुआ है. रिपोर्ट में बताया गया हैं कि हाल ही में पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल बाजवा को पाक की खुफिया एजेंसी ISI (आईएसआई) के कैंप में देखा गया था. अब दिल्ली के आउटर नॉर्थ जिले के सभी इलाकों में खास नजर बनाए रखने को कहा गया है. बताया जा रहा हैं कि जम्मू-कश्मीर से 4-5 आतंकी ट्रक में सवार होकर दिल्ली के लिए निकले हैं. ये सूचना सुरक्षा एजेंसियों को मिली है. इस इनपुट के बाद ही दिल्ली को हाई-अलर्ट जारी किया गया है.

सीमा से गिराया गया एक ड्रोन

हाल ही में एक ड्रोन भारत में घुसने की फिराक में था जिसे भारतीय सेना ने ढेर कर दिया हैं. अधिकारियों में बताया कि चीन में बना हुआ (Made In China) ड्रोन जिसका वजन करीबन 17.5 किग्रा था. ड्रोन में अमेरिका निर्मित एक अत्याधुनिक M4 राइफल और 7 चायनीज ग्रेनेड सहित 5.5 किग्रा साजो सामान लदे ड्रोन को BSF के एक गश्ती दल ने ढेर कर दिया हैं.

जानकारी के अनुसार ड्रोन को सीमा चौकी पानसर के पास रथुआ गांव में सुबह करीब 5:10 मिनट पर आसमान में मंडराते देखा गया था. अधिकारियों ने बताया कि BSF के जवानों ने ड्रोन पर 9 गोलियाँ चलाई और उसे मार गिराया. बताया जा रहा हैं कि वह ड्रोन पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा के अंदर आया था. बता दे कि पिछले 1 साल में विभिन्न सेक्टरों में इस तरह की कई कोशिशों की गई थी. सेना को इस बारे में खुफिया सूचना थी कि पाकिस्तान से हथियारों एवं गोला बारूद की तस्करी के लिये ड्रोन का इस्तेमाल किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WhatsApp chat
WhatsApp Group से जुड़ें