अगले 24 घंटों में आ सकती हैं बारिश – मिलेगी गर्मी से निजात

Weather Update Haryana: हरियाणा समेत देश के कई राज्‍यों में अब मानसून सक्रिय होने वाला है. अनुमान लगाया जा रहा हैं की अलगे 24 घंटे में धूल भरी आंधी और तेज हवाओं के साथ-साथ तेज बारिश भी आ सकती हैं. मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि 20 जून को देश के दर्जनभर से अधिक राज्‍यों में बारिश होने की पूरी-पूरी संभावना है. इन राज्यों में नीचे दिए गये सभी नाम शामिल हैं.

20 जून को कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, केरल, ओडिशा, तेलंगाना, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद पर हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है. इसके साथ-साथ अगले 24 घंटों में बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, तटीय कर्नाटक, पूर्वी और दक्षिणी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

आज हरियाणा के कई जिलों में अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया हैं. बता दें कि इस भीषण गर्मी के चलते दोपहर में बाजार भी सूनसान दिखने लगे हैं. दोपहर में 3-4 घंटे सड़कों पर वाहन भी कम नजर आते हैं. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 20 से 23 जून तक आंशिक रूप से बादल छाने और उसके बाद 24 और 25 जून को बारिश या बूंदाबांदी होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WhatsApp chat
WhatsApp Group से जुड़ें