जल्द बदलेगा फेयर एंड लवली क्रीम का नाम – ये हो सकता हैं नया नाम ?

भारत के लगभग हर घर में उपयोग या इस्तेमाल में लाए जाने वाली क्रीम Fair & Lovely का नाम अब बदलने वाला हैं. कम्पनी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी साँझा की हैं. हालाँकि कम्पनी ने अभी तक नए नाम की घोषणा नहीं की हैं. मगर मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Fair & lovely का नया नाम Glow & Lovely हो सकता हैं. आपको बता दें कि फेयर एंड लवली बनाने वाली कम्पनी हिंदुस्तान यूनीलीवर ने अब ग्लो एण्ड लवली (Glow & Lovely) के लिए नये ट्रेडमार्क के पंजीकरण के लिए आवेदन किया है.

नाम बदलने को लेकर कम्पनी का ब्यान

फेयर एंड लवली बनाने वाली कम्पनी हिंदुस्तान यूनीलीवर (Hindustan Uniliver Limited) की तरफ से क्रीम के नाम बदलने को लेकर कहा गया है कि विश्व स्तर पर नस्लभेद को लेकर चर्चाएँ चल रही है, जिसके चलते कंपनी ने इस क्रीम का नाम बदलने का फैसला लिया है. हिंदुस्तान यूनीलीवर की तरफ से कहा गया है कि त्वचा के सौंदर्यकरण के लिए हर वर्ग को इसमें शामिल किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:->>> भाजपा सरकार ने रचा इतिहास – 70 साल में पहली बार डीजल 80 के पार

हिंदुस्तान यूनीलीवर ने फेयर एंड लवली क्रीम को 1975 में गोरापन बढ़ाने का दावा करते हुए बाजार में उतारा था. यह उत्पाद कितना लोकप्रिय है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि भारत में फेयरनेस क्रीम मार्केट के लगभग आधे से अधिक हिस्से पर इसका कब्जा है. बता दें कि बीते हफ्ते मैट्रीमोनियल वेबसाइट Shaadi.Com ने भी अपनी वेबसाइट से स्किन कलर फिल्टर हटाने की घोषणा की थी. यहां पर शादी के लिए दिए जाने वाले विज्ञापनों में लड़की की विशेषता रंग गोरा या गेंहुआ कहकर बताई जाती थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WhatsApp chat
WhatsApp Group से जुड़ें