तूफान आते ही ढह गया हरियाणा का ये टोल प्लाजा
तूफान आते ही ढह गया हरियाणा का ये टोल प्लाजा

तूफान आते ही ढह गया हरियाणा का ये टोल प्लाजा

  08 Jul 2020  

बीते शनिवार को पंजाब, दिल्ली, मध्यप्रदेश, राजस्थान समेत अन्य कईं स्थानों पर आख़िरकार मानसून ने दस्तक दे ही दी. लगातार गर्मी के बाद हुई तेज़ बारिश ने आम जनता को भरी राहत दी. इसी बीच हरियाणा में आई तेज़ आंधी और बारिश के चलते कईं पेड़ टूट कर नीचे गिर गए तो वहीँ जींद जिले का टोल प्लाजा भी उखाड़ कर गिर गया. इन सब के इलावा जिले में एक पुलिस बूथ भी तेज़ हवा के कारण बिखर कर गिर गया.

दरअसल जींद से पंजाब के रास्ते में आने वाले हाईवे 71 पर बने टोल प्लाजा को मानसून का आना महंगा पड़ गया. तेज़ आंधी और हवा को ना झेलते हुए यह टोल प्लाजा देर रत में उड़ गया. तूफ़ान इतना तेज था कि इसका ऊपरी हिस्सा लगभग 200 मीटर दूर जा कर गिरा. हालाँकि वहां काम कर रहे कर्मचारियों ने जैसे तैसे अपनी जान बचाई.

इस मामले की जानकारी देते हुए मौके पर मौजूद जिले सब इंस्पेक्टर बलजीत सिंह ने बताया कि तेज़ आंधी के कारण रात में टोल प्लाजा चकना चूर हो गया है. इससे पहले ऐसी हालत किसी टोल प्लाजा की नहीं हुई होगी. उन्होंने कहा कि जांच के दौरान उन्होंने उस इलाके की सीसीटीवी फूटेज भी चेक की है. सब कैमरा में साफ़ देखा जा सकता है कि अचानक से मौसम में खराबी और तेज़ आंधी-तूफ़ान के कर्ण टोल प्लाजा का शेड उड़ कर दूर जा गिरा.

बता दें कि जींद के इलावा बिहार में भी मानसून काफी कहर बरसा रहा है. वहां बिजली गिरने से कईं लोगों की जान जा चुकी है. वहीँ मुंबई, रतलाम समेत अन्य इलाकों में भारी बारिश के कारण रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है.