जयपुर में व्यापारियों ने किया चीन का जबरदस्त विरोध – BOYCOTT चाईना के लगाए 15 हजार पोस्टर

पिछले दिनों चीनी सैनिकों ने हमारे 20 भारतीय सैनिकों को शहीद कर दिया था. जिसके बाद से पूरे भारत में Boycott चाईना के नारे और पोस्टर लगने शुरू हो गये हैं. एलएसी पर शहीद हुए 20 भारतीय जवानों की शहादत के बाद से ही देश में जगह-जगह पर प्रदर्शन किए जा रहे हैं. लोग Made in China का बहिष्कार करने की मांग कर रहे है. अब जयपुर में व्यापारियों ने चायनीज चीजों को बंद करने का फैसला किया है और हर दुकान में चाइनीज सामान के बहिष्कार करने का बैनर पोस्टर लगाया जाएगा.

बता दें कि जयपुर व्यापार मंडल द्वारा आज जयपुर में राजा पार्क स्थित दुकानों में 15 हजार पोस्टर लगाकर इसकी शुरुआत कर दी हैं. इसके साथ-साथ व्यापार मंडल ने एक और बड़ा फैसला लिया है जिसमें अब किसी भी दुकान पर चाइनीज मोबाइल या चाइनीज प्रोडक्ट का डिस्प्ले में नहीं किया जाएगा. जो लोग चाइनीज मोबाइल खरीदने आएंगे, उन्हें सैमसंग और नोकिया का मोबाइल ही दिखाया जाएगा.

देशभर के व्यापार मंडल लेने वाले हैं ये फैंसला

जयपुर व्यापार मंडल के अध्यक्ष ललित सिंह ने मीडिया से बातचीत में बताया कि उन्हें देशभर के व्यापार मंडलों से फोन आ रहे हैं और बहुत जल्द देशभर के व्यापार मंडल एक साथ मिलकर चाइनीज प्रोडक्ट के बहिष्कार का फैसला देने वाले हैं. आपको बता दें कि जयपुर के व्यापार मंडल ने एक और अहम फैंसला लिया हैं जिसके तहत जयपुर में चलने वाले वाहनों के ऊपर भी चाईना के बहिष्कार का स्टिकर लगाया जाएगा..

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WhatsApp chat
WhatsApp Group से जुड़ें