जब एक IPS अफसर के सामने छोटे बच्चे के सामने की ड्रिल तो बोले ट्रेनिंग के दिन याद आ गये

जब एक IPS अफसर के सामने छोटे बच्चे के सामने की ड्रिल तो बोले ट्रेनिंग के दिन याद आ गये

  26 Jan 2021

जैसा कि हम सब जानते ही हैं कि इन दिनों भारत में जोरों-शोरों से गणतंत्रता दिवस की तैयारियां की जा रही हैं. पुलिसकर्मियों से लेकर सेना जवान तक हर कोई इसके आयोजन में लगा हुआ है. वहीँ देश के लाखों बच्चे भी इस ख़ास दिन को लेकर काफी उत्साहित नज़र आ रहे हैं. वहीँ एक बच्चा इन दिनों सोशल मीडिया की छान बना हुआ है. दरअसल, इस बच्चे की एक विडियो इंटरनेट पर इन दिनों काफी चर्चित हो रही है हर कोई उसकी तारीफों के पुल बाँधने से पीछे नहीं हट रहा है. बच्चे के वीडियो को खुद आईपीएस अफसर दीपांशु काबरा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इस विडियो की खासियत यह है कि इसमें बच्चा परेड करता हुआ दिखाई दे रहा है जोकि लोगों को अपनी और आकर्षित कर रहा है.

विडियो शेयर करने वाले आईपीएस ऑफिसर दीपांशु ने साथ ही एक कैप्शन भी दिया है जिसको पढ़ कर लोग काफी प्रभावित हो रहे हैं. उन्होंने लिखा, “मिलिए इस नन्हे ड्रिल मास्टर से! पुलिस लाइन मुरादाबाद में परेड के दौरान बच्चे की इस प्रतिभा को देख कर मुझे अपने ट्रेनिंग के दिनों की याद आ गई है. ” जानकारी के लिए बता दें कि यह पूरा विडियो मुरादाबाद पुलिस लाइन का है. विडियो में बच्चा रिपब्लिक डे की तैयारियां करने में जुटा हुआ है और परेड करता साफ़ देखा जा सकता है.

ख़ास बात यह भी है कि सोशल मीडिया पर यह विडियो रातोंरात काफी तेज़ी से वायरल होता नज़र आ रहा है. इस विडियो को अब तक 1 हजार से भी अधिक लोगों द्वारा देखा जा चुका है. हर कोई बच्चे की तारीफ करता नज़र आ रहा है. कुछ लोग लाइक्स द्वारा बच्चे की सराहना कर रहे हैं तो वहीँ कुछ लोग अपने मजेदार कमेंट्स से बच्चे का प्रोत्साहन बढ़ा रहे हैं. एक यूजर ने तो यहाँ तक लिख दिया कि, “सर अपने ट्रेनर से अच्छा आप इस बच्चे से ट्रेनिंग लेते तो ज्यादा सही रहता.”